Friday 5 August 2016

A-017 हर पल को यादगार बनाने के 6.8.16—5.54AM

हर पल को यादगार बनाने के 6.8.16—5.54AM

मैं इतनी दूर निकल जाउँगा
तेरे सपनों में भी नहीं आऊँगा
यादों की वजह कौन पूछेगा
जब मैं ही नज़र नहीं आऊँगा

किसको ढूँढोगी अकेलेपन में
विरह का गीत जब मैं गाऊँगा
तेरी समझ कुछ आये आये
पर दुनिया को यह मैं बताऊँगा

तुमसे कितना प्यार किया था 
तुमने भी तो इकरार किया था
बहुत सारे वायदे भी किये था
बहुत सारा इज़हार किया था

नयी जिंदगी बिताने के लिए
मिल कर गीत गाने के लिए
कभी मिलकर हँसने के लिए
और कभी मुस्कराने के लिए

कभी कुछ समझने के लिए
कभी कुछ समझाने के लिए
कभी कुछ छुपाने के लिए
दिल की बात बताने के लिए

सावन के पड़े जब झूले हों
अपनी जिद मनाने के लिए
बारिश की रिमझिम में गीले हो
एक दूसरे को बहकाने के लिए

गगन तले हो गुनगुनाने के लिए
चाँदनी संग मौज मनाने के लिए
तारों की छाँव मौसम सुहाना हो
मेरे आगोश में जाने के लिए

मैं खुद को स्वयं देख पाया हूँ
अब मैं वाकई बहुत पछताया हूँ
सभी शिकायतें मैं छोड़ रहा हूँ
प्यारा रिश्ता फिर जोड़ रहा हूँ

वायदे किये थे साथ निभाने के
जिंदगी को भी रंगीन बनाने के
हाँथ में हाँथ लिए मुस्कराने के
हर पल को यादगार बनाने के

हर पल को यादगार बनाने के

Poet: Amrit Pal Singh Gogia "Pali"

No comments:

Post a Comment